भारत ने 3-1 से जीता ऑस्ट्रेलिया से सीरिज ,साथ ही बने कई रिकॉर्ड

IND VS AUS चौथा T-20 मैच 20 रनो से जीतते ही भारतीय टीम ने विश्व मे सबसे अधिक T-20 मैच जितने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। बताते चलेंगे पाकिस्तान पहले 135 मैच जीतकर प्रथम स्थान पर था। भारतीय टीम आज का मैच जीते हैं कल T20 माचो में 136 में जीत हासिल कर के विश्व रिकॉर्ड बना दिया।
इस सीरीज मे सबसे अधिक 74 छक्के लग चुके हैं और एक मैच अभी भी इस सीरीज का बाकि हैं।

Whatsapp Group
Whatsapp Channel
Telegram channel

भारत अपने घर में १४ सीरीज अपने नाम किया |


173 रनो का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही।लेकिन जैसे ही कप्तान ने अपने तुरुप का एक्का रवि विश्नोई को अटैक पर लगाया पहले ही बॉल पर जोश फिलिपि को क्लीन बोल्ड कर दिया। फिर उसके बाद आए अक्षर पटेल ने भी मैच मे अच्छी गेंद डाल कर कंगारू को वापस भेजा। पटेल ने अपने कोटे के 4 ओवर मे 16 Runs देकर 3 विकेट लिए।लगभग 1 साल के बाद खेलने उतरे भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चहर की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही लेकिन अंत में दो ओवर बोलिंग अच्छे डालकर टीम डेविड और मैथ्यू शॉर्ट को आउट कीया। यही से मैच भारतीय टीम के पक्ष मे झुकाव शुरू हों गया। ऑस्ट्रेलिया टीम ने 174-7 रन ही बना पाए
सर्वाधिक एक सीरीज में 74 छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज मे है।

RINKU SINGH ने फिर से खेली धमाकेदार पाड़ी (भारत के नये STAR बन रहा हैं )
सबका बदला लेगा रे तेरा RINKU, आज फिर से 28 ball मे 2 six और 4 चौके लगाकर 46 रन बनाये।जिससे भारत का एक सम्मानजनक scor 173 रन 9 विकेट खोकर बनाये।ऑस्ट्रेलिया को मैच जितने के लिए 174 रन बनाने होंगे।

मैच प्रथम इनिंग

आज फिर से टॉस हारने के बाद भारत पहले BATTING कर रहा हैं। जहा पर भारत कि शुरुवात कोई खास नहीं रहा। जायसवाल ने आज फिर से कुछ अच्छे शार्ट लगाए लेकिन ज्यादा देर तक टिक नहीं सके और ऋतुराज भी ज्यादा कुछ नहीं कर पाए 28 गेंदों मे मात्र 32 रन ही बना सके। इस सीरीज मे पहली बार उतारे अइयार भी तुरंत out होकर पावेलियन लौट गए। और अगली बॉल पर कप्तान यादव भी गोल्डन Duck का हों गए। अंत के समय मे Rinku singh का साथ जितेश sharma का मिला जिन्होंने मात्र 19 गेंदों मे 35 रन बनाये।इस सीरीज मे अपना पहला मैच खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ben Dwarshuish ने 3 विकेट मात्र 40 रन देकर और jason Behrendorff ने 32 रन देकर 2 विकेट निकाले। अंत मे axar, deepak बिना रन बनाये ही out हों गये।भारत को मैच जितने के लिए अच्छा गेन्दबाजी करना होगा।

IND VS AUS चौथा T-20 मैच आज
इस मैच को जीतते ही भारतीय टीम बना लेगी विश्व कीर्तिमान।

मेजबान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच t-20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। मैथ शाम 7:00 बजे शुरू होगा जबकि टॉस शाम के 6:30 बजे होगा।

Pitch Report- इस स्टेडियम में एक भी T20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला गया है यहां की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित हो सकती है वही बेटर को यहां थोड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ता है।
टॉस जीतकर टीम में पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है क्योंकि बाद में बहुत ही उसे आने का चांस रहता है। जिस प्रकार से पिछले मैच में भारत ने 222 रनों का स्कोर बनाकर भी हर की मुख खाने पड़ी जिसका एक मुख पहलू था -ओस

पांच मैच की सीरीज में भारत 2-1 से आगे है इस मैच को जीतने पर भारतीय टीम सीरीज अपने नाम करने के अलावा एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना लेगी भारतीय टीम पाकिस्तान को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादा T20 इंटरनेशनल मैच जीतने वाली टीम बन जाएगी।
भारत ने अब तक 211 T20 इंटरनेशनल मुकाबले में से 135 में जीत हासिल की है। और 66 मैचों में हार मिली है 4 मैच टाई रहे हैं और 6 मैच बेनतीजा रहे हैं। वहीं भारत का चिर प्रतिद्वंद्वी टीम पाकिस्तान ने 226 T20 इंटरनेशनल में 135 जीते हैं उसे 82 में हार मिली है और तीन मैच टाई रहे है। पाकिस्तान के 6 मैच बेनतीजा रहे हैं। एक और जीत के साथ भारतीय टीम पाकिस्तान से आगे निकल जाएगी और वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Whatsapp Group
Whatsapp Channel
Telegram channel
Scroll to Top
मोहम्मद शमी जिन्हें मिला अर्जुन अवार्ड जिन्होंने वर्ल्ड कप में बनाया था इतिहास केवल 7 मैच में लिए थे 24 विकेट। पत्नी ने उन पर लगाया था देशद्रोह का आरोप। दुनिया के सबसे खूंखार हत्यारा एंडर्स बेहरिंग ब्रेईविक